SCO समिट: इमरान खान के सामने बैठ आतंकवाद पर खूब बोलते रहे मोदी

उत्तराखंड में केदारनाथ धाम के कपाट श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ खुले, चारधाम यात्रा हुआ आगाज उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में स्थित गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खोले गये भारतीय तट रक्षक बलों ने जहाजों के निर्माण टिहरी जिले में पेयजल व्यवस्था को दुरुस्त रखने के दिए निर्देश अवैध शराब छापेमारी अक्षय तृतीय के मौके पर श्रद्धालुओं ने हरिद्वार में किया गंगा स्नान कन्नौज --अखिलेश की जीत के लिए पत्नी डिंपल यादव बेटी अदिति मांग रही वोट भारत और ब्रिटेन के बीच रणनीतिक वार्ता कल नई दिल्ली में हुई मौसम विभाग ने अनुमान व्‍यक्‍त किया है कि आज राजस्‍थान के विभिन्‍न भागों में भीषण गर्मी का प्रकोप बना रहेगा लोकसभा चुनाव के छठे चरण में नाम वापसी के बाद 93 प्रत्याशी चुनावी मैदान में कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र से 31 प्रत्याशी लडेंग़े लोकसभा चुनाव दसवीं की प्रावीण्य सूची में जशपुर की सिमरन शब्बा और बारहवीं में महासमुंद जिले की महक अग्रवाल पहले स्थान पर फरीदाबाद लोक सभा चुनाव में चुनाव चिन्हों का आवंटन किया गया गया गोरखपुर मे मतदाता जागरूकता हेतु छात्रों ने सजाई रंगोली मुख्यमंत्री ने गोरखनाथ मंदिर में किया रुद्राभिषेक पीलीभीत में सड़क हादसे में तीन की मृत्यु, चार दर्जन लोग घायल आज का राशिफल मथुरा में बाढ़ स्टीयरिंग ग्रुप की तैयारियों के संबंध में हुई बैठक कैथल जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा लगाए रक्तदान शिविर में 326 लोगों ने रक्तदान किया । गृहमंत्री अमित शाह ने कन्नौज में जनसभा को किया संबोधित

SCO समिट: इमरान खान के सामने बैठ आतंकवाद पर खूब बोलते रहे मोदी

Deepak Chauhan 14-06-2019 12:55:31

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर आतंकवाद के मुद्दे को दुनिया के सामने उठाया है. बिश्केक में जारी शंघाई कॉरपोरेशन ऑर्गनाइजेशन (SCO) समिट में शुक्रवार को PM मोदी ने कहा कि सभी देशों को आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए साथ में आना होगा और इसका सफाया करना होगा. प्रधानमंत्री मोदी जब SCO के मंच पर आतंकवाद को लताड़ रहे थे तब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी वहां पर मौजूद थे. प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में कई अहम मुद्दों पर बात की.


आतंकवाद पर अंतरराष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस

पीएम मोदी ने इस दौरान सभी SCO सदस्यों से अपील की है कि हमें आतंकवाद के मुद्दे पर एकजुट होना होगा और आतंकवाद के मुद्दे पर ही अंतरराष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस को बुलाना होगा. PM मोदी इस बात का जिक्र श्रीलंका और मालदीव के दौरे पर भी किया था.


श्रीलंका आतंकी हमले का किया जिक्र

प्रधानमंत्री ने कई नेताओं के सामने कहा कि मैं बीते हफ्ते श्रीलंका की चर्च में गया था, जहां पर चर्च में आतंकियों ने हमला किया था. हम सभी को आतंक के खिलाफ एकजुट होना चाहिए. SCO सदस्यों को आतंकवाद का सफाया करने के लिए एक होना चाहिए.


मासूमों की जान लेता है आतंकवाद

पीएम मोदी ने कहा कि आतंक से निपटने के लिए हमें एक होना होगा और
अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन करना चाहिए. आतंकवाद रोज मासूमों बच्चों की जान लेता है. आतंक का सफाया जरूरी है और इसे निपटाने के लिए सभी को साथ आना होगा.


कनेक्टविटी पर भी दिया जोर

इसके अलावा पीएम मोदी ने कहा कि आधुनिक समय में कनेक्टविटी बेहद जरूरी है. लोगों का आपस में संपर्क होना भी जरूरी है, जल्द ही भारत की वेबसाइट पर रूस की टूरिज्म की जानकारी भी होगी. इसके अलावा अफगानिस्तान के लोगों के साथ मिलकर हम आगे बढ़ेंगे. PM मोदी ने इस दौरान अफगानिस्तान में भारत की तरफ से चलाई जा रही योजनाओं का भी जिक्र किया. साथ ही SCO देशों के बीच हेल्थ, टूरिज्म समेत अन्य सेक्टरों को बढ़ाने का जिक्र किया.


जलवायु संकट पर पीएम की नजर

पीएम मोदी ने कहा कि बहुपक्षीय व्यापार प्रणाली की जरूरत है. जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए भारत प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि भारत जलवायु परिवर्तन को लेकर सकारात्मक कदम उठा रहा है.

गौरतलब है कि इससे पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब श्रीलंका गए थे, तब भी उन्होंने आतंकवाद के मुद्दे पर अंतरराष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस की बात कही थी. एससीओ समिट में ऐसे कई मौके आए हैं, जब इमरान खान और नरेंद्र मोदी का आमना सामना हुआ है. हालांकि, हर बार दोनों नेताओं के बीच कोई भी संवाद नहीं हुआ.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :